राष्ट्रीय

पीएम मोदी के खिलाफ कॉमेडियन श्याम रंगीला नहीं लड़ पाएंगे चुनाव, वाराणसी से नामांकन खारिज

नई दिल्ली। कॉमेडियन श्याम रंगीला का वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन खारिज हो गया है. श्याम रंगीला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की नकल करके काफी मशहूर हुए थे. इस महीने की शुरुआत में उन्होंने घोषणा की थी कि वह वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने 14 मई को नामांकन दाखिल किया था. 29 वर्षीय कॉमेडियन ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया था. एक दिन बाद, भारत चुनाव आयोग की वेबसाइट से पता चला कि रंगीला का नामांकन खारिज हो गया है. कॉमेडियन ने पहले नामांकन दाखिल करने में बाधा डालने का आरोप लगाया था. श्याम रंगीला ने 13 मई को एक्स पर कहा था, ‘प्रस्तावक थे, फॉर्म भी भरा गया था, लेकिन कोई इसे स्वीकार करने को तैयार नहीं था. हम कल फिर कोशिश करेंगे.’ अगले दिन, 14 मई को, उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारी उनकी कॉल का जवाब नहीं दे रहे थे और वह अपना नामांकन दाखिल करने में असमर्थ थे।

कुछ घंटों बाद, उन्होंने पुष्टि की थी कि वह नियमों के अनुसार सभी आवश्यकताओं को पूरा करके नामांकन पत्र दाखिल करने में कामयाब रहे हैं. हालांकि, उनका नामांकन खारिज कर दिया गया है. इसके बाद श्याम रंगीला ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि लोकतंत्र की हत्या की गई है।

रंगीला ने कहा, ‘चुनाव आयोग ने इस चुनाव को एक खेल बना दिया था. आज, मेरा नामांकन खारिज कर दिया गया. अगर वे मेरा नामांकन स्वीकार नहीं करना चाहते थे, तो उन्होंने लोगों के सामने यह नाटक क्यों किया? यह अब लोगों के सामने स्पष्ट हो गया है. मुझे पता था कि चुनाव लड़ने के लिए मुझे दस्तावेजों, प्रस्तावक और फंड की जरूरत है. मेरे दस्तावेजों में कोई कमी नहीं थी।

कॉमेडियन ने आगे कहा, ‘कल मुझे दोपहर 3 बजे के बाद प्रवेश की अनुमति दी गई थी. आज, जिला मजिस्ट्रेट ने मुझे बताया कि दाखिल करने के लिए आवश्यक शपथ पत्र गायब था.’ उन्होंने आरोप लगाया कि वह 10 मई तक नामांकन दाखिल करने की कोशिश कर रहे थे और आखिरकार 14 मई को दोपहर 2:58 बजे इसे दाखिल करने में सक्षम हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *