प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत बहुत मजबूती और तेजी के साथ कर रहा विकास: त्रिवेंद्र

Spread the love

आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर 75 प्रजाति के लगभग 250 से अधिक पौधों का रोपण और 100 से अधिक रक्त यूनिट का एकत्रित होना स्वतंत्रता संग्राम व देश रक्षा में सरहद पर जान गंवाने वाले शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि: त्रिवेंद्र

देहरादून। आजादी का अमृत महोत्सव जहाँ पूरे देश में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया वहीं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इसे बेहद खास तरीके से मनाया । उन्होंने अपने डिफेंस कॉलोनी स्थित आवास पर निर्धारित समय पर भाजपा कार्यकर्ताओं, पुलिस के जवानों के साथ ध्वजारोहण किया। उसके बाद दि सैनिक सहकारी आवास समिति लिमिटेड डिफेंस कॉलोनी देहरादून में बड़ी संख्या में उपस्थित भूतपूर्व सैनिकों और परिजनों के साथ इस पावन पर्व को मनाया।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के दो मुख्य अभियान वृक्षारोपण और रक्तदान इस अमृत महोत्सव को खास बनाते हैं। डिफेंस कॉलोनी, देहरादून परिसर में सैकड़ों भूतपूर्व सैनिकों, पार्टी कार्यकर्ताओं सहित आम जन ने 75 प्रजाति के लगभग 250 से अधिक पौधों का रोपण किया। इसमें अनेक फल, फूल और औषधि वृक्ष लगाये गये। इसके बाद डिफेन्स लोनी स्थित कम्युनिटी हॉल में शहीदों के स्मरण में स्वैच्छिक रक्तदान के उनके विशेष आह्वान पर हर आयु वर्ग के लोगों द्वारा आज शिविर में बढ़-चढ़कर राष्ट्रहित में रक्तदान किया गया। शिविर में 100 से अधिक रक्त यूनिट एकत्रित किया गया।

उन्होंने कहा कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर 75 प्रजाति के लगभग 250 से अधिक पौधों का रोपण और 100 से अधिक रक्त यूनिट का एकत्रित होना स्वतंत्रता संग्राम व देश रक्षा में सरहद पर जान गंवाने वाले शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है।पूर्व सीएम ने सभी को अमृत महोत्सव की बधाई देते हुए कहा की आज देश अपने आजादी के 75 वर्ष पूरे कर चुका है ऐसे में हर व्यक्ति के अंदर एक अलग सा जोश दिखाई दे रहा है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हर घर तिरंगा महाभियान ने यह साबित कर दिया। पूरे देश ने इसे जन आंदोलन बनाया और मां भारती को तिरंगामय करके दिखाया। उन्होंने कहा की हर भारतवासी इसके लिये बधाई का पात्र है।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत बहुत मजबूती और तेजी के साथ विकास कर रहा है। विगत 08 वर्षों में हर भारत वासी उनके जन हित में किए गए कार्यों का साक्षी है। उन्होंने कहा कि विश्व में भारत की एक अलग पहचान है और इसका श्रेय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व को जाता है। पूर्व सीएम ने कहा की आज लोगों में जो उत्साह उमंग दिख रहा है उसके लिए मैं उन्हें नमन करता हूँ, स्वस्थ और सुरक्षित कल के लिए पर्यावरण के प्रति लोग अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं और वृक्षारोपण के लिए आगे आ रहे हैं इसी प्रकार ब्लड बैंकों में रक्त की कमी न हो और जरूरतमंद को समय रहते रक्त उपलब्ध हो उसके लिए भी हर आयु वर्ग के लोग रक्तदान के लिए बढ़ चढ़कर आगे आ रहे हैं। इस पुनीत कार्य के लिए उन्होंने सभी का धन्यवाद प्रकट किया और सभी से अपील भी की कि हमें निरंतर इन विशेष कार्यों में समय समय पर प्रतिभाग करना चाहिए। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के तमाम कार्यकर्ता गण, पूर्व सैनिक, स्थानीय लोग मौजूद रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *