ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अपने दामाद पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोप में आठ साल की जेल

ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अपने दामाद पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोप में आठ साल की जेल
Spread the love

लंदन। ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को अपने दामाद पर धारदार हथियार से हमला करने के आरोप में आठ साल से अधिक समय की जेल की सजा सुनाई गई है। भजन सिंह, जो अपनी बेटी, अपने दो बच्चों और दामाद के साथ हैंड्सवर्थ के कॉर्नवॉल रोड स्थित अपने घर में रहते थे, ने उसकी गर्दन पर हथियार से वार किया।
बर्मिंघम क्राउन कोर्ट को बताया गया कि आरोपी भजन सिंह ने शराब के नशे में पिछले साल अप्रैल में अपने 30 वर्षीय दामाद पर हमला किया था। अदालत को बताया गया कि सिंह उसी कारखाने में काम करता है जहां उसका दामाद काम करता है और उनके बीच कभी कोई समस्या नहीं रही।

अभियोजक एलेक्स वारेन ने कहा कि शुरुआत में पीडि़त ने अपनी गर्दन के पिछले हिस्से में मामूली चोट महसूस की, लेकिन उसे बाद में पता चला कि आरोपी ने उसके गले पर किसी धारदार हथियार से वार किया है।
ऐसे में पीडि़त ने खुद को बचाने के लिए अपना बायां हाथ ऊपर कर दिया, जिसके चलते उसकी बाईं हथेली पर भी चोट लग गई और खून बहने लगा।

अदालत ने कहा कि हमले में पीडि़त की मिडिल फिंगर पर गहरा घाव हो गया, जिसके चलते दो सर्जरी की गई।

हमले से बचने के लिए पीडि़त एक पड़ोसी के घर भाग गया, जिसने सिंह को बचाने के लिए शोर मचाया।
न्यायाधीश सारा बकिंघम ने कहा कि हमले का एक संभावित मकसद हाल ही में प्रतिवादी द्वारा भारत में की गई विस्तारित यात्रा थी। वह अनिच्छा से यूके लौट आया था और क्रोधित था।

न्यायाधीश ने कहा कि जब पीडि़त पर पीछे से हमला किया गया तो वह पूरी तरह से बेखबर था।
बकिंघम ने कहा, मैंने पीडि़त के खून से सने हथियार (मीट क्लीवर) की तस्वीरें देखी हैं। हमला इतना जोरदार था कि घटना के दौरान लकड़ी का हैंडल टूट गया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *